अबु धाबी में पीएम मोदी ने रखी भव्य मंदिर की आधारशिला

पीएम नरेंद्र मोदी ने अबु धाबी में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरीये पहले हिंदू मंदिर की आधारशिला रखी. पीएम मोदी ने ओपेरा हाउस में भारतीय लोगों को संबोधित किया.

इस दौरान मोदी ने कहा कि, यह मंदिर धार्मिक सहिष्णुता और वसुधैव कुटुंबकम – सम्पूर्ण विश्व एक परिवार के भारतीय सिद्धांत का प्रतीक है. उन्होंने कहा कि, इस मंदिर के बन जाने से संयुक्त अरब अमारात में भारतीयता को नई पहचान मिलेगी.
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस विशाल मंदिर परियोजना के लिए सवा सौ करोड़ भारतीयों की ओर से अबु धाबी के युवराज मोहम्मद-बिन-जाएद-अल-नाहयान का आभार व्यक्त किया.
पीएम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्वास व्यक्त किया है कि, उनकी सरकार के आर्थिक सुधारों से भारत हर क्षेत्र में वैश्विक पैमानों पर खरा उतरेगा. मोदी ने कहा कि, भारत ने विश्व बैंक की रैंकिंग में अभूतपूर्व प्रगति की है
पीएम मोदी ने लोगों को भरोसा दिलाया कि, उनकी सरकार खाड़ी देशों और भारत में उनके सपनों को साकार करने के लिए मिलकर काम करेगी.

पीएम मोदी ने कहा कि यह विश्व हमारा मंच है और लाखों भारतीय नई ऊचांइयों पर पहुंच रहे हैं.उन्होंने कहा कि, भारत विकास के हर क्षेत्र में नई बुलंदियों को छू रहा है.

इससे पहले पीएम नरेन्द्र मोदी और अबुधाबी के युवराज मोहम्मद-बिन-जाएद-अल-नाहयान के बीच व्यापक विचार-विमर्श के बाद भारत और संयुक्त अरब अमारात ने ऊर्जा, रेलवे, मानव संसाधन और वित्तीय सेवा क्षेत्रों में पांच समझौतों पर हस्ताक्षर किए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here