भोपाल।(सनव्वर)

मेट्रो सिटी में होने वाली पार्टी ट्रेंड को शहर की लेडीज भी फॉलो कर रही हैं। शायद इसलिए ही इन दिनों शहर में होने वाली पार्टीज का अंदाज कुछ बदला हुआ है। क्योंकि हमारा शहर अब पूरी तरह से मेट्रो ट्रेंड फॉलो करने लगा है। लेट नाइट पार्टी, क्लब, थीम पार्टीज आम बात हो गईं हैं। बच्चों का बर्थ डे हो या शादी की सालगिरह पार्टी ऐसी होनी चाहिए कि लोग सालों तक याद रखें। इसी ट्रेंड में इन दिनों सिटी लेडीज ने किटी पार्टी का मूड भी बदल दिया है। पार्टीज अब किसी रेस्त्रां की टेबिल पर तम्बोला खेलते हुए नहीं होती, बल्कि घर की टैरिस या गार्डन को ही थीम पार्टी का पसंदीदा स्पॉट बनाया है। समर सीजन को देखते हुए लेडीज गु्रप पूल पार्टी, गार्डन थीम, और फ्रेश फ्रूट पार्टी करना पसंद कर रहे हैं। हाई-फाई बजट की पार्टीज में इन दिनों गोवा-मलेशिया थीम सबसे ज्यादा पॉपुलर है।

समर में इंट्रेंस्टिंग होती है थीम

हम है क्वीन्स लेडीज ग्रुप की स्नेहा उपाध्याय कहती हैं कि किटी पार्टी दोस्तों के साथ मस्ती के पल बिताने का मौका होता है। थीम पार्टीज से कुछ डिफरेंट फील आता है। समर सीजन के हिसाब से बीच थीम सबसे ज्यादा इंट्रेंस्टिंग है।
वाओ क्लब लेडीज ग्रुप की सुचिता तलरेजा का कहना है कि त्योहारों के टाइम पर हम ट्रेडिशनल थीम पर पार्टीज एंजॉय करते हैं। इस बहाने त्योहार भी साथ में मना लेते हैं। लेकिन इस सीजन में कोई त्योहार नहीं होते इसलिए थीम पार्टीज बेस्ट हैं।

मिनिमम 5 हजार का बजट

गपशप किटी लेडीज गु्रप की पूजा भट्टिया बताती हैं कि होटल में पार्टी रखने का खर्च ज्यादा है जबकि घर पर बजट पार्टी हो जाती है। ऐसे में पार्टी में केवल थीम तैयार करने का खर्च होता, टाइम भी अनलिमिटेड मिल जाता है। साथ ही घर के बाकी लोग भी एंजॉय कर पाते हैं। एनएच-12 गु्रप की अंशु गुप्ता कहती हैं कि थीम पार्टी में होम स्नैक्स तैयार करते हैं, तो हेल्थ के हिसाब से बेस्ट है। पार्टी के बहाने कुछ टाइम के लिए घर का इंटीरियर भी चेंज हो जाता है। थीम पार्टी का खर्च अधिकतम 5 हजार रुपए आता है, जबकि होटल्स में पार्टी ज्यादा महंगी पड़ती है।

बीच थीम
ड्रेसअप : बीच ड्रेस, फ्रलोरल प्रिंट ड्रेस, फ्लावर एसेससरीज
डेकोरेशन :टेरिस एरिया में नारियल के आर्टिफिशल पौधे, थोड़ी सी रेत से बीच का लुक दें। सनबाथ बेड, छाते और ग्रीन-व्हाइट कलर के पर्दों से कूल लुक दें।
स्नैक्स : कोकोनट मॉकटेल, फ्रूट चाट, आइक्रीम, चायनीज और सी फूड

आईस थीम
ड्रेसअप : हॉट पेंट-टॉप, वन पीस के साथ पर्ल एसेसरीज
डेकोरेशन : रंगीन पतंगों, वाइट पर्दे और चादर से पार्टी हॉल सजाएं। आइस चेयर तैयार करें या आइस बकेट चैलेंज के साथ पार्टी एंजॉय करें।
स्नैक्स : आइस गोला, आइसक्रीम, ब्लू सी सोडा, ग्रीन सी सोडा के साथ फास्ट फूड

पूल पार्टी
ड्रेसअप : पूल ड्रेस के साथ बीच ज्वैलरी, थ्रीडी गॉगल एंड एसेससरीज
डेकोरेशन : पार्टी किसी स्वीमिंग पूल या वाटर स्पोर्टस ग्राउंड में होना चाहिए। बच्चों के लिए बाथ टब का यूज कर सकते हैं।
स्नैक्स : रेड चिली, ब्लू सी और फायर मॉकटेल्स के साथ गर्मागरम पकोड़े चाट

फ्रूट थीम
ड्रेसअप : फ्रूट प्रिंट स्कर्ट, मिनी टॉप, आर्टिफिशियल एसेससरीज
डेकोरेशन : आर्टिफिशयल फूट्स से स्टॉल सजाएं, फ्रूट प्रिंट के चादर से टेबिल और पार्टी रूम डेकोरेट करें। फ्रूट फ्रेग्नेंस रूम स्प्रे यूज करें।
स्नैक्स : फ्रूट आइसक्रीम, चाट, फ्रूट जूस के साथ सी फूड

गार्डन थीम
ड्रेसअप : आर्टीफिशयल ग्रास ऐससरीज, कॉटन स्कर्ट, वन पीस
डेकोरेशन : पार्टी घर के गार्डन या टेरिस गार्डन में हो सकती है, जहां बलून और रिबन से स्टॉल डेकोरेट किए जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *