क्या नीतीश के उत्तराधिकारी होंगे प्रशांत?

0
87
‘बिहार में बहार है, नीतीशे कुमार है’ के नारे के साथ नीतीश कुमार को बिहार के मुखिया की कुर्सी दिलाने वाले रणनीतिकार प्रशांत किशोर औपचारिक रूप से जेडीयू में शामिल हो गए. पटना में नीतीश कुमार की मौजूदगी में प्रशांत किशोर ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. जानकारी के मुताबिक आने वाले दिनों में प्रशांत किशोर को बिहार में पार्टी और सरकार में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है.
 अब कहा जा रहा है कि प्रशांत किशोर नीतीश कुमार के उत्तराधिकारी हो सकते हैं. राजनीति में जहां अपने खून को ज्यादा महत्व दिया जाता है, वहीं अगर समान विचारधारा और समझ के जरिये बने रिश्ते को जगह दी जा रही है तो बिहार की ओर से भारत को एक नई दृष्टि मिलेगी.
आपको बता दें कि, ये वही प्रशांत किशोर हैं जिन्होंने नरेंद्र मोदी को पीएम बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. 2012 में पहली बार गुजरात विधानसभा चुनाव में मोदी के लिए रणनीति बनाई. 2013 में सिटीजन फॉर अकाउंटबेल गवर्नेंस नाम की संस्था बनाई. प्रशांत किशोर बड़े चुनावी रणनीतिकार हैं, बीजेपी, कांग्रेस, जेडीयू के लिए काम कर चुके हैं. सोशल मीडिया कैंपन, चाय पर चर्चा, 3 डी प्रचार, रन पर यूनिटी से मोदी की मदद की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here