क्या बीजेपी की राह पर चल रही मध्यप्रदेश कांग्रेस

0
117
भोपाल: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी सरकारी दवाईयों से लेकर पीएम आवास योजना तक में भगवा रंग को प्रचारित कर अपनी साख को बचाने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि, भगवा रंग किसी एक पार्टी की बपौती नही है. और इस पर कांग्रेस और पूरे देश का समान अधिकार है. ऐसे में चुनाव से पहले बीजेपी के भगवा रंग को प्रचारित करने से कोई फायदा नही होगा. बता दें कि, कांग्रेस बीजेपी की राह पर चलती नजर आ रही है इससे पहले राहुल गांधी को शिवभक्त बताया था और अब भगवा रंग को लेकर एकाधिकार की बात कही. इससे कांग्रेस का हिंदू वोटों की ओर इशारा है.
वहीं गठबंधन को लेकर कमलनाथ ने कहा है कि बसपा से भी गठबंधन को लेकर अभी चर्चा जारी है. लेकिन सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से एमपी चुनाव को लेकर गठबंधन पर चर्चा हुई है. कमलनाथ ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी और भी दूसरे दलों को अपने साथ में लाने की कोशिश कर रही है. गौरतलब है कि बसपा प्रमुख मायावती ने प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ने का एलान कर कांग्रेस के गठबंधन की कोशिशों को बड़ा झटका दिया है.
अंदरखानों से खबर आ रही है कि, अगर कांग्रेस बसपा और सपा से गठबंधन करती है तो उसे नुकसान उठाना पड़ सकता है. कांग्रेस को जितनी सीटों पर फायदा होगा उसस् ज्यादा नुकसान होगा साथ ही बीजेपी को भुनाने का मौका भी मिल जाएगा.
अब चुनाव से पहले कांग्रेस के गठबंधन की सियासत को बसपा प्रमुख मायावती के झटके के बाद कमलनाथ ने सपा के साथ जाने की तैयारी कर ली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here