घायलों की मदद करने पर मिलेगी ये राशि

रायपुर कलेक्टर की सराहनीय पहल

रायपुर | सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाकर मदद करने वाले को जिला प्रशासन की तरफ से प्रोत्साहन राशि मिलेगी. दरअसल रायपुर कलेक्टर ओपी चौधरी ने  महत्वपूर्ण फैसला लिया है.

कलेक्टर ओपी चौधरी का ये फैसला उन हजारों सड़क दुर्घटना के शिकार लोगों के लिए वरदान साबित हो सकता है,जो वक्त पर अस्पताल ना पहुंच पाने की वजह से इलाज के अभाव में सड़क पर तड़पते हुए दम तोड़ दिया करते थे. आप को बता दे  कि घायलों में दुर्घटना में घायल लोगों की मदद करने के लिए काफी कम लोग आते हैं. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बावजूद अभी भी लोग घायलों के मददगार बनने को तैयार नहीं हो रहे हैं. लिहाजा रायपुर कलेक्टर ने एक प्रेरक कदम उठाया है, ताकि लोग प्रोत्साहन राशि की वजह से ही सही,मदद के लिए कम से कम आगे आयें और घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाने में मदद करेंगे.

रायपुर जिला कलेक्टर ओपी चौधरी का ये आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है. जिला प्रशासन को उम्मीद है कि इसका एक सकारात्मक नतीजा सामाजिक नजरिये से सामने आयेगा. सड़क यातायात सुरक्षा समिति के पदेन चेयरमैन के नाते कलेक्टर ओपी चौधरी ने ये निर्णय लिया है। अब से घायलों की अस्पताल पहुंचाकर जो भी मदद करेगा, 5000 रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जायेगी।  ये राशि रेड क्रास सोसायटी के फंड से दी जायेगी. खास बात ये है कि ये राशि 24 घंटे के भीतर ही घायलों को अस्पताल पहुंचाकर मदद करने वाले को प्रदान कर दी जायेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here