पंचायत सचिव होंगे नियमित, सीएम शिवराज ने की घोषणा
पंचायत सचिव होंगे नियमित, सीएम शिवराज ने की घोषणा

[bhopal] भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सीएम हाउस में पंचायत सचिव संगठन के पदाधिकारियों को संबोधित किया.. इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पंचायत सचिव संगठन के पदाधिकारियों का अभिनन्दन किया.इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, पहले सचिवों को पंचायत कर्मी कहा जाता था  और वेतन भी मात्र 500 रुपए मिलता था.हमारी सरकार ने पंचायतकर्मियों के लिए 2008 में सम्मानजनक पद और वेतन की व्यवस्था की है.

साथ ही उन्होंने पंचायतकर्मियों का अभिनंदन करते हुए कहा कि पंचायतकर्मियों के सहयोग से प्रधानमंत्री आवास योजना का सफल क्रियान्वयन मध्यप्रदेश में हुआ है और मध्यप्रदेश में आवास योजना अव्वल है.इसका श्रेय पंचायतकर्मियों को जाता है.

सीएम शिवराज न कहा कि, विकास की योजनाओं को गांवों तक पहुंचाने में पंचायत सचिवों की प्रमुख भूमिका है.इसलिए पंचायतकर्मियों के हितों का ध्यान हमेशा रखा जाएगा.वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, मध्यप्रदेश में रामराज्य लाने के सबसे बड़े माध्यम पंचायतकर्मी हैं. और पंचायतकर्मियों के साथ मिलकर हम मध्य प्रदेश को हिन्दुस्तान ही नहीं, दुनिया का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनायेंगे.

इस दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 1 अप्रैल 2018 को 10 साल की सेवा पूरी करने वाले सभी पंचायत सचिवों का वेतन बढ़ाने की बात कही है.उन्होंने कहा कि, पिछली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि, पंचायतकर्मियों के साथ किए गए अन्याय को हम समाप्त करते हैं. साथ ही उन्होंने अनुकंपा नियुक्ति की पात्रता भी 1 अप्रैल 2008 से होगी.सीएम शिवराज ने कहा कि, प्रदेश के पंचायत सचिव नियमित कर्मचारी होंगे. और उनके वेतन में भी सरकार द्वारा बढ़ोतरी की जाएगी.

उन्होंने कहा कि, 1 अप्रैल 2018 को 10 साल की सेवा पूरी करने वाले सभी पंचायत सचिवों को 5,200 से 20200 + 2400 ग्रेड पे पर वेतन दिया जाएगा. वहीं उन्होंने कहा कि, आज से पंचायतकर्मी गर्व से कहेंगे की वह भी अब नियमित कर्मचारी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here