पीएम मोदी की भारत की बात सबके साथ

पीएम नरेन्द्र  मोदी ने लंदन  में भारत की बात सबके साथ’ कार्यक्रम में भारतीय समुदाय के साथ बातचीत की. इस दौरान उन्होंने भारत में महिलाओं और बच्चों के विरुद्ध अपराध, अपनी सरकार की उपलब्धियों, कार्यक्रमों और विदेश नीति जैसे विभिन्न विषयों पर बात की. उन्होंने कहा कि, मैंने एक दिन लालकिले पर से कहा कि, जो एफोर्ड करते हैं उनको गैस सब्सिडी क्यों लेनी चाहिए और आप हैरान हो जाएंगे, हिन्दुस्तान के करीब-करीब सवा करोड़ से ज्यादा परिवारों ने गैस सब्सिडी छोड़ दी.
कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि, केन्द्र सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए कई कदम उठाए हैं. उन्होंने कहा कि, अब किसानों को पर्याप्त मात्रा में यूरिया मिल रहा है.
उन्होंने जोर देते हुए कहा कि, हमने ठान लिया है कि हम 2022 जब भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस तक हम देश के किसान की इन्कम डबल करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि, कुछ गलत काम हो रहे थे उसको रोका है. बिना कोई एक्सट्रा नया कारखाना लगाए 20 लाख टन यूरिया का उत्पादन बढ़ गया.वहीं पीएम मोदी ने उड़ी हमले के बाद भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक और मोदी केयर के रूप में शुरू किए गए राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा मिशन पर भी बातचीत की.
पीएम ने कहा कि, देश में स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए कई कार्य किए गए हैं. उन्होंने कहा कि, देश में पहले कई ऐसे घर थे जहां शौचालय न होने के कारण महिलाओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था. मोदी ने कहा कि उनकी सरकार भारत के गरीबों की जिन्दगी में सकारात्मक बदलाव के लिए प्रतिबद्ध हैं.
कार्यक्रम में पीएम मोदी ने घरेलू गैस कनेक्शन पर बात करते हुए कहा कि, गरीबों को यह कनेक्शन उपलब्ध कराने के लिए सरकार ने कारगर कदम उठाए हैं. जिससे 2016 में पीएम उज्ज्वला योजना की शुरुआत की गई जिसका लक्ष्य 8 करोड़ महिलाओं को गैस कनेक्शन उपलब्ध कराना है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here