पीएम मोदी ने जल संरक्षण पर ब्लॉग साझा किया

0
45

PTI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर जल संरक्षण पर एक ब्लॉग साझा किया है। श्री मोदी ने अपने ब्लॉग ‘ए डॉटर, ए ट्री एंड ए टीचर’ के शीर्षक में पानी के संरक्षण के लिए एक पुरानी प्रक्रिया पर चर्चा की है।

ब्लॉग के माध्यम से, मोदी ने अपनी खुशी साझा की और लोगों को पेड़ लगाने के बारे में उनके ट्वीट को पसंद करने के लिए धन्यवाद दिया। प्रधानमंत्री ने भी इस पहल के प्रति लोगों की रुचि का स्वागत किया।

उसी समय, श्री मोदी ने जल संरक्षण और बागवानी से संबंधित एक पारंपरिक तकनीक साझा की है, जिसमें एक पौधे को पानी से भरे मिट्टी के बर्तन में रखा जाता है, क्योंकि इससे पौधे के लिए एक प्राकृतिक ड्रिप जल सिंचाई हो जाएगी।

ब्लॉग में, प्रधानमंत्री ने सौराष्ट्र के वेरावल क्षेत्र में एक शिक्षक की दिल को छूने वाली कहानी साझा की। श्री मोदी ने एक स्कूल के शिक्षक द्वारा पेड़ों को उगाने के लिए अनोखे प्रयोग की सराहना की और उन्होंने छात्रों को पेड़ लगाने के लिए प्रेरित किया।

प्रधान मंत्री ने छात्रों से घर पर बर्तन धोने के बाद बचे हुए गंदे पानी को लाने और पौधों को गंदे पानी से धोने के लिए कहा है। प्रधान मंत्री ने लोगों से पारिस्थितिकी के संरक्षण के लिए इस तरह के सुझावों और प्रयोगों को साझा करने का अनुरोध किया। तो यह हमारे बिट करने का समय है, उन्होंने कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here