‘पैडमैन चैलेंज’ में भोपाल भी नहीं है पीछे

0
172
भोपाल भी कर रहा ‘पैडमैन चैलेंज एक्सेप्ट
भोपाल भी कर रहा ‘पैडमैन चैलेंज एक्सेप्ट

[Sanawer]

‘पैडमैन चैलेंज’ बॉलीवुड के साथ- साथ भोपाल में भी इसका क्रेज देखने को मिल रहा है. जहां यूथ पैड के साथ सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं.अभिनेता अक्षय कुमार पैड को लेकर लोगों को खुलकर बात करने की सलाह दे रहे हैं. और लोगों से पैड के साथ फोटो शेयर करने की अपील कर रहे हैं. अक्षय कुमार के इस पैडमैन चैलेंज को पूरा बॉलीवुड सपोर्ट कर रहा है.

जिसमें बिग बी से लेकर किंग खान तक सभी ने अक्की के ‘पैडमेन चैलेंज’ को एक्सेप्ट किया है.

ऐसे शुरू हुआ पैडमेन चैलेंज

आपको बता दें कि आर बाल्की द्वारा निर्देशित फिल्म ‘पैडमैन’  में अक्षय कुमार, राधिका आप्टे और सोनम कपूर प्रमुख भूमिकाओं में हैं. अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ का प्रमोशन भी काफी अनोखे अंदाज में हो रहा है. पैडमेन मूवी सैनिटरी नैपकिन की सच्ची कहानी पर आधारित है. ये फिल्म असली हीरो तमिलनाडु के अरुणाचलम मुरुगनाथम की हैं.

बॉलीवुड के इन स्टार्स ने पूरा किया चैलेंज 

जिसमें दीपिका पादुकोण, अनिल कपूर, राजकुमार राव, करण जौहर, कटरीना कैफ  और टाइगर श्रॉफ  हैं, जिन्होंने पैडमेन चैलेंज को एक्सेप्ट किया है.

शर्म का त्याग करें महिलाएं 

भोपाल में कॉलेज स्टूडेंट्स भी इस चैलेंज को एक्सेप्ट कर रहे हैं. इस चैलेंज को एक्सेप्ट करने वाली कॉलेज स्टूडेंट नेहा ने बताया कि, चैलेंज को एक्सेप्ट करने का मेरा उद्देश्य सिर्फ उन महिलाओं को जागरुक करने का हैं, जो आज भी बेकार सी प्रथाओं के चलते उन दिनों में भी पुराने कपड़े पर ही निर्भर है. महिलाएं बिल्कुल न शर्माएं बेझिझक पैड का इस्तेमाल करें.

लोग बदले अपनी सोच

निजी संस्था में जॉब करने वाली पूजा सिंह राजपूत ने बताया कि, मैंने पैडमेन चैलेंज सिर्फ लोगों की मानसिकता को बदलने के उद्देश्य से एक्सेप्ट किया है, जिससे लोगों की मानसिकता और उनकी सोच को बदला जा सके. क्योंकि आज भी महिलाओं को उन दिनों की वजह से बहुत शर्मिदा होना पड़ता है.

खुलकर रखें अपनी बात 

निजी संस्था में जॉब करने वाली दीपाली वर्क ने बताया कि, मैंने इस चैलेंज को पूरा किया और इस चैलेंज के माध्यम से उन महिलाओं को अवेयर करना चाहती हूं, जो आज भी उन दिनों में दबी आवाज में बात करती है और खुलकर बात करने से डरती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here