सनव्वर | लड़कियां ही नहीं बल्कि लड़कों की फैशन डिक्शनरी में अब ‘डिफरेंट और ट्रेंडी’ वर्ड शामिल हो गया है। फैशन का यह ट्रेंड केवल ड्रेसेस या ज्वेलरी में ही नहीं बल्कि वॉलेट, क्लच, ब्रेसलेट, वॉच यहां तक की फाइल-फोल्डर तक में नजर आने लगा है। गर्लस के बीच ट्रेडिशनल और बॉयज में फंकी एसेसरीज का कंट्रास्ट कॉम्बीनेशन छाया हुआ है। चंदेरी, महेश्वरी, कोसा के क्लच के साथ यलो, ग्रीन, रेड कलर के वॉलेट अपनी डिफरेंट स्टाइल के लिए पसंद किए जा रहे हैं।

#INDvsENG: Is it end of roads for Ashwin & Jadeja in Test after Kuldeep assult on England

गिफ्ट के लिए कर रहे प्रिफर
इन एसेसरीज को खुद के लिए तो खरीदा ही जा रहा है लेकिन गिफ्ट के लिए भी इन्हें प्रिफर किया जा रहा है। गिफ्ट के रूप में खासतौर पर मोबाइल कवर, मोबाइल होल्डर, फाइल-फोल्डर को तवज्जों दी जा रही है।
मल्टीपर्पस हुए वॉलेट
पहले वॉलेट और विजिटिंग कार्ड होल्डर का अलग-अलग उपयोग किया जाता था पर अब इसको एक रूप ही दे दिया गया है। वॉलेट में विजिटिंग कार्ड रखने के लिए तो अलग से सेक्शन बनने लगा है साथ ही सिम और मेमोरी कार्ड के लिए स्पेशल पॉकेट, फॉरेन करेंसी के लिए सेक्शन और जिप वाली सिक्रेट पॉकेट भी रखे जाने लगे हैं। इससे एक ही वॉलेट का कई तरह से यूज किया जा सकता है।
फंकी जो बन रहा ट्रेंडी

वॉलेट में ब्लैक और ब्राउन के अलावा चैरी, रेड़, ग्रीन, ब्ल्यू, यलो, पर्पल, मड, आर्मी ग्रीन जैसे कलर्स पसंद किए जा रहे हैं। पर कलर च्वाइस के साथ क्वालिटी से समझौता नहीं किया जा रहा।
6 माह में बदला ट्रेंड

 

लेदर हाउस के सुरेश बताते हैं कि कॉलेज गोइंग यूथ में इन दिनों फंकी वॉलेट का क्रेज ज्यादा है। यह ट्रेंड पिछले करीब 6 महीनों में डेवलप हुआ है। ओकेजन और ड्रेस के अनुरूप युवा वॉलेट लिए जा रहे हैं। जबकि वर्किंग पर्सन यूथ अभी भी ब्लैक और ब्राउन कलर के वॉलेट ही ले रहे हैं। वॉलेट में जरूरत ने अनुरूप कुछ न कुछ चेंजेंस करते रहने होते हैं।
हाई क्लास सोसायटी की डिमांड

 

मृगनयनी शोरूम के अरविंद शर्मा के अनुसार इन दिनों गर्लस में हेंडमेड प्रोडक्ट का क्रेज बना हुआ है। क्लच बैग को भी अपनी एसेसरीज में शामिल कर रही है। यह क्रेज सबसे ज्यादा हाई क्लास सोसायटी में नजर आ रहा है। जूट, सिल्क, कॉटन, चंदेरी, महेश्वरी, कोसा फेब्रिक से बनी इन एसेसरीज पर बाग, गौंड़ व एम्ब्रॉयडरी जैसी कारीगरी की जा रही है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here