मंत्री सूर्याप्रकाश मीना के क्षेत्र में प्रसूति को ऑक्सीजन नहीं मिलने से मौत !

0
392
विदिशा| मंत्री सूर्याप्रकाश मीना के विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ सेवाएं बेहाल हैं. जहां गर्भवती महिला ने एम्बुलेंस में ऑक्सीजन नहीं मिलने से दम तोड़ दिया. बता दें कि, शमशाबाद अस्पताल में गर्भवती महिला रुकमणि राजपूत को परिजन चेकअप के लिए लेकर आए थे. कुछ घंटों बाद महिला की तबियत अचानक खराब हो गई. इसके बाद महिला को विदिशा जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. परिजनों का आरोप है कि, डॉक्टरों ने महिला को बिना ऑक्सीजन की एम्बुलेंस में रेफर किया. अस्पताल में भी जब महिला तड़प रही थी तो  वहां ऑक्सीजन की व्यवस्था नहीं थी. सोचने वाली बात तो ये है कि, महिला को ऑक्सीजन मिल जाती तो उसकी जान बचाई जा सकती थी.
विदिशा के शमशाबाद अस्पताल से बिना ऑक्सीजन की एम्बुलेंस से इस महिला को जिला अस्पताल रेफर किया गया था. परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों ने लापरवाही दिखाई. अस्पताल या एम्बुलेंस में ऑक्सीजन मिलता तो महिला की जान बच जाती. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि, शमशाबाद अस्पताल में ही ऑक्सीजन नहीं थी. मृतक महिला के दो बच्चे हैं.उसकी 6 साल पहले ही शादी हुई थी. वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.
बता दें कि, एक तरफ मोदी सरकार 4 साल पूरे होने पर जश्न मना रही है वहीं प्रदेश के गृहमंत्री का प्रभार वाले जिल में इस तरह के हाल है. सरकार स्वास्थ्य व्यवस्था बेहतर के लाख दावे करती रहे पर उन दावों की विदिशा में पोल खुलती नजर आई. वहीं जिला अस्पताल की डॉक्टर ओसवाल का कहना है कि महिला को मृत अवस्था में लाया गया था.पोस्टमार्टम के बाद मौत की असल वजह का पता चल सकेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here