मध्य प्रदेश में मुंगावली और कोलारस में विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव की अधिसूचना जारी

0
199

भोपाल : प्रदेश के मुंगावली और कोलारस विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव 24 फरवरी को होंगे. उपचुनाव के लिए 30 जनवरी को  जारी होने के साथ ही नामांकन दाखिले करने का कार्य आरंभ हो जाएगा. वहीं मतों की गणना 28 फरवरी को होगी.

मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव आयोग के हवाले से बताया कि दोनों सीटों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 6 फरवरी होगी. नामांकन पत्रों की जांच 7 फरवरी को होगी और अभ्यर्थियों द्वारा नामांकन वापस लेने की अन्तिम तिथि 9 फरवरी होगी.

आपको बता दें कि, प्रदेश के अशोकनगर के मुंगावली और शिवपुरी के कोलारस विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव हैं, इन दोनों ही स्थानों से कांग्रेस विधायक थे और उनका निधन होने से उपचुनाव होने हैं.

पिछले चुनाव में मुंगावली से चुने गए कांग्रेस विधायक महेंद्र सिंह कालूखेड़ा का पिछले साल 11 सितंबर को निधन हो गया था. वहीं कोलारस से कांग्रेसी विधायक राम सिंह यादव का 18 अक्टूबर 2017 को निधन हुआ था.

बता दें कि, कोलारस में दो लाख 45 हजार 23 मतदाता हैं. वहीं मुंगावली में मतदाताओं की संख्या एक लाख 90 हजार 581 हैं.

फिलहाल कांग्रेस की ओर से ज्योतिरादित्य सिंधिया कमान संभाले हुए हैं, तो दूसरी ओर भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान, सीएम शिवराज सिंह चौहान और लगभग एक दर्जन मंत्री चुनाव प्रचार में लगे हुए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here