मप्र विस के पूर्व अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी का निधन

0
103
मध्य प्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्रीनिवास तिवारी (92) का शुक्रवार (19 जनवरी) को निधन हो गया. उनके निधन पर कांग्रेस नेताओं ने गहरा दुख जताया है. बता दें कि, तिवारी पिछले कुछ दिनों से बीमार थे. सांस लेने में तकलीफ होने पर उन्हें रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया था.इसके बाद एयर एम्बुलेंस से उन्हें गुरुग्राम के एस्कॉर्ट फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहां शुक्रवार (19 जनवरी) की दोपहर में उनका निधन हो गया. तिवारी के निधन पर प्रदेश के जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दुख जताया है
वहीं कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए इसे कांग्रेस के लिए अपूरणीय क्षति बताया है. सिंधिया ने कहा है कि तिवारी एक बड़े कद के जुझारू नेता थे. ईश्वर इस आघात को सहन करने की उनके परिवार को क्षमता देने की कामना की है.
विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने तिवारी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि, प्रदेश ने एक कद्दावर राजनेता खो दिया है. उन्होंने कहा कि तिवारी एक जुझारू और कर्मठ नेता थे. समाजवादी विचारधारा के साथ उन्होंने जीवन र्पयत मुखरता से आम आदमी की आवाज को बुलंद किया. वे मददगार स्वभाव के व्यक्ति थे और अपने रौबदार स्वभाव के कारण ‘सफेद शेर’ कहलाते थे.
तिवारी वर्ष 1980 में अर्जुन सिंह के मंत्रिमंडल में लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बने. वर्ष 1993 में दिग्विजय सिंह के मुख्यमंत्री बनने के बाद वह लगातार 10 साल तक विधानसभा अध्यक्ष रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here