मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने किए ये बदलाव

फेसबुक के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप के भारत में 200 मिलियन से अधिक कस्टूमर हैं. Whatsapp नकली फर्जी खबरों के खतरे को देखते हुए कुछ बदलाव करने जा रहा है.
व्हाट्सएप फोटो और अन्य मीडिया के लिए ‘फॉरवर्ड’ बटन हटा रहा है फीचर के एक हिस्से के रूप में, व्हाट्सएप एक forward बटन को हटा देगा जो पहले किसी चैट के अंदर मीडिया (फोटो, वीडियो या जीआईएफ) फाइलों को forward कर सकते थे.
मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने कहा है कि भारत में इसके यूजर्स एक बार में पांच से ज्यादा चैट को फॉरवर्ड नहीं कर पाएंगे. साथ ही, WhatsApp क्विक फॉरवर्ड बटन को भी हटाएगी. यह क्विक फॉरवर्ड बटन मीडिया मैसेज के पास ही है. कंपनी ने यह कदम WhatsApp पर फर्जी और मनगढंत मैसेज को फैलने से रोकने के लिए उठाया है.
साथ ही आगे की संदेशों की संख्या को प्रतिबंधित करने वाली यह नई सुविधा केवल भारत में ही शुरू की जाएगी.
अब WhatsApp देगा ‘फर्जी लिंक्स’ की जानकारी
हाल ही में वॉट्सऐप ने ऐंड्रॉयड के बीटा वर्जन 2.18.204 में संदिग्ध लिंक्स (सस्पीशस लिंक) की जानकारी देने वाले फीचर को शुरू किया था. वॉट्सऐप का यह फीचर अभी तक कुछ ही बीटा यूजर्स के लिए काम कर रहा था. अब खबर है कि वॉट्सऐप ने इस फीचर को ऐंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.18.221 के सभी यूजर्स के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया है.
इस फीचर में एक इंडिकेटर होगा जो हमें यह बताएगा कि कौन सा लिंक संदिग्ध है? ऐंड्रॉयड के बीटा वर्जन 2.18.221 में जब भी कोई आपको कोई लिंक भेजेगा और अगर वह लिंक संदिग्ध है तो वॉट्सऐप उस पर ‘सस्पीशस लिंक’ का टैग लगा दे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here