मोदी करेंगे इजरायल और फिलिस्तीन विवाद खत्म

0
81
मोदी करेंगे इजरायल और फिलिस्तीन विवाद खत्म
मोदी करेंगे इजरायल और फिलिस्तीन विवाद खत्म

पीएम मोदी के फिलिस्तीन दौरे से पहले फिलिस्तीनी पीएम ने मोदी को विश्व नेता बताया है.और कहा कि, मोदी इजरायल से फिलिस्तीन का झगड़ा खत्म करवा सकते है. वहीं आज फिलिस्तीन के राजदूत ने कहा कि, पीएम मोदी में मध्यस्थता करने की क्षमता है.

मोदी की खाड़ी देशों की यात्रा के मायने

मोदी सरकार खाड़ी देशों के साथ दोस्ती के संतुलन को बनाए रखने की कोशिश कर रही है. भारत यहूदी बहुल इजराइल और मुस्लिम बहुल फिलीस्तीन के साथ एक जैसा व्यवहार कर रहा है. यरूशलम को इजराइल की राजधानी घोषित किए जाने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फैसले के खिलाफ वोट किया. जिसमें अमेरिका की खासी किरकिरी हुई थी. लेकिन अपनी पॉलिसी पर अडिग दिखाई दे रहे है.साथ ही फिलिस्तीन पीएम द्वारा इजरायल के बीच मध्यस्थता की पहल करना. पीएम मोदी की एक विश्व नेता की छवि दिख रही है.

आपको बता दें कि, पीएम मोदी आज से तीन देशों की विदेश यात्रा पर जाएंगे. पीएम नरेंद्र मोदी यूएई, ओमान और फिलीस्तीन का दौरा करेंगे. पीएम मोदी का 4 दिन का दौरा होगा.

किसी भी भारतीय पीएम का यह पहला फिलीस्तीन दौरा होगा. इससे पहले इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भारत दौरे पर आए थे, जिसके चलते मोदी का यह दौरा काफी मायने रखता है. वहीं

UAE में क्या- क्या करेंगे मोदी

पीएम मोदी फिलीस्तीन के बाद यूएई जाएंगे. जहां दुबई में वर्ल्ड गवर्नमेंट समिट को संबोधित करेंगे.साथ ही 11 फरवरी को मोदी यूएई के शहीद सैनिकों के स्मारक पर भी जाएंगे.और एक सामुदायिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. इसके साथ ही पीएम एक हिन्दू मंदिर की आधारशिला भी रखेंगे. और 10 फरवरी को पीएम रामल्ला जाएंगे, जहां वे यासर अराफात म्यूजियम का भी दौरा करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि, ‘अपनी इस यात्रा में 9 फरवरी को वह जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला द्वितीय से मिलेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here