मोदी ने योगी को दी विकास की चुनौती

लखनऊ|

लखनऊ में पीएम मोदी ने इन्वेस्टर्स समिट का शुभारम्भ किया. समिट को संबोधित करते हुए कहा कि, न्यू इंडिया के निर्माण के लिएन्यू उत्तरप्रदेश के निर्माण के लिए, नए जोशनई उम्मीद के साथ ही नए निवेश की भी जरुरत है. उन्होंने कहा कि, हमारी सरकारचाहे केंद्र में हो या राज्य में Job Centric के साथ हीPeople Centric Growth पर जोर देती रही है.

CM योगी की दी चुनौती

उन्होंने सीएम योगी को चुनौती देते हुए कहा कि, क्या योगी उत्तर प्रदेश को महाराष्ट्र से पहले ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बना सकते हैं?.पीएम ने यह चैलेंज देते हुए मुख्यमंत्री योगी से पूछा कि क्या वह इस चुनौती के लिए तैयार हैंपीएम मोदी ने कहा कि, अगर दोनों राज्यों में इस तरह की प्रतियोगिता पनपती हैतो इसका फायदा पूरे देश को मिलेगा. उन्होंने दावा किया कि, उत्तर प्रदेश में देश का अग्रणी राज्य बनने की पूरी क्षमता है और मौजूदा राज्य सरकार इस लक्ष्य की दिशा में आगे बढ़ते हुए अपनी तैयारी में जुटी है.

पीएम मोदी ने कहा कि, अगले वर्ष की शुरुआत में प्रयाग में कुंभ का भी आयोजन किया जाएगा. पूरे विश्व में ये अपनी तरह का सबसे बड़ा आयोजन होगा. ऐसा इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करेंगे,जो उत्तर प्रदेश को 21वीं सदी में नई बुलंदियों पर ले जाएगा.

डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर्स UP

पीएम मोदी ने घोषणा करते हुए कहा कि, इस वर्ष बजट में प्रस्ताव रखा गया था कि, देश में दो डिफेंस इंडस्ट्रियल कॉरिडोर्स का निर्माण किया जाएगा. इनमें एक यूपी में प्रस्तावित है.साथ ही उन्होंने कहा कि, फसल-अनाज-फल-सब्जियों की बर्बादी कम करने के लिए केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री किसान संपदा योजना शुरू की गई है. इस योजना के तहत पूरी सप्लाई चेन और इंफ्रास्ट्रक्चर का आधुनिकीकरण किया जा रहा है.

4से UP होगी सुपर हिट

पीएम मोदी ने कहा कि,Potential + Policy + Planning+ Performance से हीProgress आती है.अब यूपी भी Super-Hit Performanceदेने के लिए तैयार है.

Negativity सेPositivity की ओर UP

Neसे tivity भरे उस माहौल से राज्य कोPositivity की तरफ लानाहताशा-निराशा अलग करके उम्मीद की किरण जगाने का काम योगी सरकार ने किया है 

उत्तर प्रदेश आज अनाज के उत्पादन मेंगेहूं के उत्पादन मेंगन्ने के उत्पादन मेंदूध के उत्पादन मेंआलू के उत्पादन मेंपूरे देश का नंबर वन स्टेट है. देश में दूसरे नंबर पर सब्जियों और तीसरे नंबर पर फलों का उत्पादन यहीं होता है:  

UP की जनता को दी बधाई   

पीएम मोदी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथमंत्रिमंडल के उनके सहयोगियों,ब्यूरोक्रेसीपुलिसऔर उत्तर प्रदेश की जनता को बधाई दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here