विदिशा में अगस्त से शुरू होगा मेडिकल कॉलेज

0
282
विदिशा | सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किसान सम्मेलन में घोषणा करते हुए कहा कि, अगस्त महीने से मेडिकल कॉलेज शुरू किया जाएगा. इससे विदिशा जिले के आसपास की जनता को गंभीर बीमारियों के लिये भी इलाज आसानी से मिल सकेगा.
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक लाख 33 हजार किसानों के बैंक खातों में फसल बीमा योजना की 445 करोड़ की बीमा राशि ऑनलाईन ट्रांसफर की. मुख्यमंत्री ने विदिशा जिले में 170 करोड़ रूपये लागत के निर्माण कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया.
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, इस वर्ष किसानों से गेहूँ की खरीदी समर्थन मूल्य को जोड़कर 2 हजार रूपये क्विंटल के मान से की जा रही है. इसके अलावा चना, उड़द और मूंग आदि फसलों की खरीदी भी राज्य सरकार कर रही है, ताकि किसान को उसकी कृषि उपज का लाभकारी मूल्य आसानी से मिल सके.

उन्होंने कहा कि, राज्य सरकार की मंशा है कि खेती को हर हाल में लाभकारी व्यवसाय बनाया जाए.उन्होंने बताया कि प्रदेश के किसानों के बैंक खातों में गत एक साल के दौरान 33 हजार करोड़ रुपये से अधिक की राशि विभिन्न योजनाओं में जमा करवाई गई है.
सीएम ने कहा कि, मध्यप्रदेश का सोयाबीन चीन को निर्यात करने के प्रयास किये जा रहे हैं. इसके लिये उच्च स्तर पर चर्चा चल रही है.
वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने विदिशा में वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण किया. स्थानीय दुर्गा नगर चौराहे पर नगर पालिका द्वारा यह प्रतिमा स्थापित की गई है. अनावरण कार्यक्रम में लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह और सांसद लक्ष्मीनारायण यादव भी मौजूद रहे.
सीएम ने कहा कि, संबल योजना समाज के हर गरीब व्यक्ति के जीवन को खुशहाल बनाने के लिये क्रियान्वित की जा रही है. योजना में पंजीकृत असंगठित श्रमिकों और अन्य पात्र जरूरतमंद के 44 करोड़ से भी अधिक राशि के बकाया बिजली बिल माफ कर दिये गये हैं.  उन्होंने बताया कि, योजना में जो असंगठित श्रमिक और अन्य पात्र लोग अभी तक पंजीयन नहीं करा पाये हैं, उनके पंजीयन के लिये व्यवस्था की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here