फ़िल्मकार राजकुमार हिरानी ने अपने राइटर दोस्त अभिजात जोशी के साथ मिलकर भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के अभिनेता संजय दत्त के जीवन पर आधारित फिल्म संजू लिखी और उसे डायरेक्ट किया.
कहानी
फिल्म की कहानी उस खबर के साथ शुरू होती है जब संजय दत्त को 5 साल की जेल की सजा सुनाई जाती है. अपनी जिंदगी के ऊपर किताब लिखने के लिए वे मशहूर राइटर विनी (अनुष्का शर्मा) से मिलता है और अपनी कहानी बताना शुरू करते है.
रणबीर कपूर का दमदार अभिनय
दिया मिर्जा, मनीषा कोइराला, बोमन ईरानी ने बढ़िया काम किया है. अनुष्का शर्मा का किरदार फिल्म में काफी दिलचस्प है. परेश रावल ने सुनील दत्त का किरदार बखूबी निभाया है. विक्की कौशल ने बहुत ही उम्दा अभिनय किया है. रणबीर कपूर जिन्हें पहले फ्रेम से लेकर के आखिरी फ्रेम तक देखें तो बिल्कुल भी नहीं लगता कि वह रॉकस्टार वाले रणबीर कपूर हैं. रणबीर ने पूरी तरह से संजय दत्त के किरदार में खुद को शत-प्रतिशत डाला है. जिम सरभ का किरदार काफी अनोखा है. सिनेमेटोग्राफी, लोकेशन और फिल्म का संगीत, स्क्रीनप्ले के साथ-साथ ही जाता है.
आखिर क्यों देखें “संजू”?
वैसे तो अक्सर कहा जाता है कि संजय दत्त की जिंदगी एक खुली किताब है लेकिन राजकुमार हिरानी और अभिजात जोशी ने जिस तरह से फिल्म की पटकथा लिखी है वह काबिलेतारीफ है. फिल्म का डायरेक्शन अद्भुत है. कई बार ऐसे इमोशनल पल आते हैं जिस समय थिएटर के भीतर बहुत से लोगों की आंखें नम पाई जाती हैं. फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर, VFX, कास्टिंग कमाल की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *