सिध्दारमैया ने कहा दलित सीएम के लिए कुर्सी छोड़ने को तैयार

15 मई को आएंगे नतीजे

0
72
बेंगलुरु | कर्नाटक विधानसभा चुनावों के परिणामों से पहले घोषणा से पहले मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया का बड़ा बयान सामने आया है, कर्नाटक में दलित व्‍यक्ति को मुख्‍यमंत्री बनाये जाने के सुझाव पर सिद्धारमैया ने मैसुरू में कहा कि, अगर पार्टी और विधायक दल की ऐसी इच्‍छा है तो वह इस सुझाव को बिना किसी हिचक के स्‍वीकार करने के लिए तैयार हैं.
इसको लेकर कांग्रेस के कर्नाटक इकाई के अध्‍यक्ष डॉ. जी परमेश्‍वर ने बेंगलुरू में कहा कि, दलित मुख्‍यमंत्री का विकल्‍प खुला है. वहीं कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और संसद सदस्‍य मल्लिकार्जुन खड़गे ने कलबुर्गी में कहा कि, वे दलित के तौर पर नहीं बल्कि वरिष्‍ठ कांग्रेस कार्यकर्ता के तौर पर मुख्‍यमंत्री का पद स्‍वीकार करने के लिए तैयार हैं.
उन्‍होंने कहा कि, यह उनका अंतिम चुनाव था और वे पार्टी के मार्गदर्शक के तौर पर काम करेंगे. कांग्रेस पूर्ण बहुमत हासिल करेगी और वह दोनों विधानसभा क्षेत्रों से जीत दर्ज करेंगे.
वहीं भारतीय जनता पार्टी के मुख्‍यमंत्री पद के उम्‍मीदवार बीएस येदियुरप्‍पा ने भी राज्‍य में अपनी सरकार गठित होने का भरोसा जताया है.त्रिशंकू विधानसभा की अटकलों को खारिज करते हुए येदियुरप्‍पा ने कहा कि, भाजपा 125 से 130 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत प्राप्‍त करेगी. भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने भी कहा है कि, कर्नाटक में भाजपा सरकार बनाएगी.
इस बीच, मुख्‍य चुनाव अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि, 72.1% प्रतिशत मतदान ने विधानसभा चुनावों के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. उन्‍होंने कहा कि, 1952 के बाद से राज्‍य में यह सर्वाधिक है.
मतगणना के लिए ये हैं इंतजाम
38 जगहों पर 283 मत गिनती केंद्र खोले गए हैं. बेंगलुरू में 28 विधानसभा क्षेत्र में हुए मतदान को गिनने के लिए 5 काउंटिंग सेंटर खोले गए हैं. कुल 11 हजार से ज्‍यादा लोगों को तैनात किया गया है.
हेब्‍बल लोट्टेगोल्‍लाहल्‍ली बूथ नं. 2 और कोप्‍पल के कुश्‍तगी में दो बूथ में सोमवार को चुनाव फिर से होगा.
आपको बता दें कि, कर्नाटक में 12 मई को मतदान हुए थे. जिनका रिजल्ट 15 मई को आएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here