मध्यप्रदेश के इंदौर में शनिवार को 6 अस्पतालों से 115 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया. इस मौके पर अरबिंदो अस्पताल प्रबंधन ने स्वस्थ हुए मरीजों से परिसर में पौधरोपण कराया. मरीजों ने घर जाने से पहले जय श्री राम, भारत माता की जय और वंदे मातरम के जयकारे भी लगाए. लोगों का कहना था कि हम यदि आज अपने घर लौट रहे हैं तो इसका पूरा श्रेय डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ को जाता है, जिन्होंने हमारी इतनी सेवा कर हमें ठीक किया. बता दें इंदौर में अब तक 1545 लोग कोरोना से संक्रमित हुए है, जिसमें 344 स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज हुए हैं, यहां 74 की मौत हुई है.    

देश में अब तक 37,776 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं ICMR के द्वारा जारी किए आंकड़ों के अनुसार देश में 26,535 कोरोना के एक्टिव मरीज हैं. 10,017 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं और घर जा चुके हैं.

कोरोना से देश में आज रिकार्ड 82 लोगों की मौत हुई है. अब देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1302 तक पहुंच गई है शनिवार को एक दिन में सबसे अधिक 82 लोगों की मौत हुई है. इससे पहले देश में किसी एक 30 अप्रेल को 73 लोगों की मौत हुई थी. शनिवार अकेले मुंबई में 322 कोरोना के चलते दम तोड़ा है. उधर, मध्य प्रदेश में 6, राजस्थान में 4, कर्नाटक में 3, तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश में 2-2 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। बिहार, उत्तराखंड, हरियाणा में 1-1 संक्रमितों ने दम तोड़ा है. जहां इंदौर मौतों के मामले में देश में चौथे नंबर पर है. 322 मौतों के साथ मुबई सबसे ऊपर है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here