इंटरनेट से ऐसे कमाएं लाखों रुपए, पढ़ें ये पोस्ट

इंटरनेट से पैसे कमाने के सबसे आसान तरीके –

इसी तरह की और रोचक जानकारी प्राप्त करने के लिए bhopaltoday.in का टेक्नोलॉजी पेज पर जाये या किस विषय मे जानना चाहते हैं हमे कमेंट करके बताये !

1.- Promote New चैनल – जी हां दोस्तों जैसा की आप जानते हैं कि tiktok , youtube  या instagram पर आये दिन नए चैनल बनते रहते हैं ! और इनमें बहुत सारे चैनल जल्दी ग्रो करने के लिए चैनल तलासते हैं ऐसे में आपका चैनल उन छोटे चैनल को promote करने का अच्छा रास्ता है ! और जब भी कोई आपसे उसका चैनल promote कराएगा ,  आपको एक अच्छी कीमत देगा ! बशर्ते कि आपकी following अच्छी होनी चाहिए !

2.- sponsership – आप किसी भी brand या कंपनी की स्पॉन्सरशिप ले सकते हैं अगर आपके चैनल पर अच्छे फॉलोवर हैं ! इन स्पॉन्सरशिप करने वाले brand को आप इंटरनेट पर सर्च कर सकते है ! आपको इंटरनेट पर बहुत सारे sponsers मिल जाएंगे जो आपके चैनल को स्पॉन्सर करेंगे ! इसका मतलब वो आपको ad, लिंक या फ़ोटो देंगे जिसे आपको आपके स्टेटस पर डालना होगा या प्रोफाइल पर या वीडियो पर दिखाना होगा ! किसी भी ब्रांड की स्पॉन्सरशिप के आप लोगो को लाखों रुपये मिल जाएंगे ! 

3.- affiliate मार्केटिंग – affiliate marketing एक प्रकार का selling business है जिसमे आपको प्रोडक्ट की sale के अनुसार पैसे मिलते है ! आप इससे लाखो रुपये भी कमा सकते हैं और एक भी नही !
क्या है प्रक्रिया –
A.- आपको मार्किट में जो कंपनी affiliate marketing की सुविधा देती है उनमें affiliate marketing के लिए registration करना होगा !
कुछ affiliate marketing कंपनी इस निम्न है –

Amazon Associates. …

Gearbest. …

GoDaddy. …

HostGator. …

ShareASale. …

ClickBank.

इन कंपनी में affiliate मार्केटिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको उसके product देखने हैं और आपको लगे जो भी product आप बेच सकते हैं आप उसकी link generate कर सकते हैं ! इसके बाद जो link generate हुई है उसे आप अपनी टिकटोक id पर और आपकी वीडियो पर लगा सकते हैं !
अगर कोई उस लिंक पर click करता है और product खरीदता है तो आपको एक अच्छी कीमत मिल जाएगी !

4.- Youtube चैनल बनाकर
आप आपका यूट्यूब चैनल बना कर भी अच्छी कमाई कर सकते हैं ! बस आपको आपका एक यूट्यूब चैनल बनाना है जो कि 5 मिनट में बन जायेगा ! इसके बाद उस चैनल पर आपके वीडियो अपलोड करने हैं !
video अपलोड करने के बाद आपको उस चैनल की लिंक tiktok पर set ( प्रदर्शित ) करना है !

1000 subscriber और 4000 hour view होने के बाद आप यूट्यूब चैनल को मोनेटाइज करा सकते हैं और अच्छे पैसे कमा सकते हैं ! 

आप किसी भी विषय मे और जानना चाहते हैं तो हमे comment करके वताये !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here