Whatsapp ने किया बदलाव जानिये

0
102

व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए एक नया बीटा अपडेट शुरू किया है, जो संस्करण संख्या 2.18.6 9 पर अपडेट करने यूज कर पाएंगे. और इस अपडेट से प्रत्येक व्यक्ति की सुविधा के लिए हाल ही में शुरू किए गए डिलीटेट में भारी बदलाव किया गया है.

व्हाट्सएप ने पिछले 420 सेकेंड की समय सीमा को बढ़ाकर 40 9 6 सेकंड कर दिया है. इससे whatsapp यूजर अब 68 मिनट और 16 सेकंड के बाद भी एक संदेश हटा सकता है. यह सुविधा वर्तमान में केवल एंड्रॉइड यूजर के लिए उपलब्ध है, और जल्द ही आईओएस यूजर के लिए इसका version लागू किया जाएगा.
एक रिपोर्ट में कहा गया कि, अब आप 4096 सेकेंड में भेजे गए सभी लोगों के लिए संदेश हटा सकते हैं, जो कि 68 मिनट और 16 सेकंड हैं आईओएस के बाद जल्द ही उपलब्ध कराई जाएगी.

जब whatsapp स्टिकरफ़ीचर आधिकारिक हो जाता है, तो कंपनी यूजर को स्टिकर forward करने की अनुमति देगा, और स्टिकर आइकन पर कुछ बदलाव भी किए हैं. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि GIF section अभी crash हो जाता है. जिसमे GiF File भेजने के दौरान व्हाट्सएप क्रैश हो जाता है. यह समस्या पिछले बीटा रिलीज में मौजूद थी. हालांकि, इस समस्या से बचने के लिए, आप व्हाट्सएप वेब के माध्यम से Gif file भेज सकते हैं
Deleted messages के समय में बदलाव एक स्वागत योग्य कदम है.लेकिन , जब कोई व्यक्ति आपके द्वारा भेजे गए संदेशों को रीड कर लेता है तब भी आप इसे हटाते हैं तो इसका कोई मायने नहीं रह जाता है.

आने वाले अपडेट में, व्हाट्सएप स्टिकर और ग्रुप वॉयस और वीडियो कॉलिंग को सक्षम करेगा। जैसा कि कहा गया है, हटाए गए संदेश के लिए समय सीमा का विस्तार केवल इस समय एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है, लेकिन यह जल्द ही आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू हो जाएगा.

Bhopaltoday Desk

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here